मुस्लिम धर्मगुरुओं ने लोगों से घर में ही नामज अदा करने की अपील की।

राज्य व देश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए बीते मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी ने 14 अप्रैल तक पूरे देश में पूर्ण लॉकडाउन करने का आदेश दिया था। पीएम मोदी ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का निर्देश दिया था। आज इसे देखते हुए मुस्लिम धर्मगुरुओं ने फैसला लिए की मस्जिदों में जुम्मे की नमाज़ अदा नहीं की जायेगी। इसके अलावा मुस्लिम धर्मगुरुओं ने पीएम मोदी द्वारा आग्रह किये गए सोशल डिस्टन्सिंग का पालन करने को भी लोगों को कहा और बतलाया की लॉकडाउन के दौरान लोगों को घर में ही नमाज़ अदा करनी पड़ेगी।

आज मुजफ्फरपुर व राज्य के सभी मस्जिदों में माइक द्वारा मुस्लिम धर्मगुरुओं ने ऐलान किया की लॉकडाउन के दौरान लोग अपने घर से ही जुम्मे की नमाज़ अदा करेंगे। फिलहाल कई मस्जिदों में तालाबंदी कर दी गयी है इसके अलावा कई मस्जिदों के मुख्य द्वार पर पोस्टर भी चिपका हुआ मिला जिसमे लोगों से घर में ही जुम्मे की नमाज़ अदा करने की अपील की गयी।

बहरहाल आप सभी को पता ही होगा की अब तक बिहार में कोरोना संक्रमित मरीज़ों की कुल संख्या बढ़ कर 9 हो चुकी है। आज भी बिहार में 2 कोरोना संक्रमित मरीज़ों की पुष्टि हुई। वहीँ मस्जिद में भीड़ न जमा हो इस बाबत यह फैसला लिया गया है।

संजय कुमार मोनू

संजय को मुजफ्फरपुर और बिहार के बारे में लिखना पसंद है। इसके अलावा अपने खाली समय...

Leave a comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *